Breaking News

कच्छा-बनियान में ही कॉलेज पहुंच गए बड़े बाबू, कुर्सी पर बैठकर करने लगे काम, फोटो हुई वायरल तो दिया ये जवाब

हमीरपुर. यूपी के हमीरपुर जिले में राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के एक वरिष्ठ लिपिक का कच्छा-बनियान पहन कर सरकारी काम करने की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. वहीं,जिलाधिकारी ने फोटो वायरल होते ही मामले का संज्ञान लिया और कॉलेज के प्रिंसिपल को तलब करते हुए कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए. कॉलेज प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया है जो जल्दी ही जांच रिपोर्ट तैयार करेगी. साथ ही वरिष्ठ लिपिक को नोटिस जारी करते हुए जबाब मांगा गया है.

मामला हमीरपुर जिला मुख्यालय के कुछेछा स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का है. यहां अखिलेश साहू वरिष्ठ लिपिक पद पर पिछले 15 वर्षों से तैनात है. उसकी इस समय 2 तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. एक तस्वीर में अखिलेश साहू कच्छा बनियान में कुर्सी पर बैठ किसी से मोबाइल पर बात करता दिख रहा है. वहीं दूसरी फोटो में कच्छा बनियान में खड़े होकर हंसता हुआ दिखाई दे रहा है. बताया जा रहा है कि यह दोनों फोटो कॉलेज के ही किसी कर्मी द्वारा खींची गई हैं, जिसने बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दी.

वायरल फोटो के बाद वरिष्ठ लिपिक अखिलेश साहू ने रखा अपना पक्ष
अखिलेश साहू ने बताया कि यह दोनों फ़ोटो 1 जुलाई की हैं,जब वह हमीरपुर जिला मुख्यालय स्थित कोषागार विभाग में कुछ काम निपटाने आए हुए थे. वापस जाते समय जोरदार बारिश हुई और वह भींग गए. ऑफिस का काम निपटाना भी जरूरी था. ऐसे में उसने अपने कपड़े उतार कर सूखने को डाल दिये और कच्छा-बनियान में वो अपने आफिस के काम निपटाने लगे. उसी समय कालेज के ही पूर्व प्रिंसिपल के ड्राइवर के द्वारा फ़ोटो खिंच ली गई जिसकी उन्हें जानकारी नहीं हुई.

डीएम के निर्देश पर प्रिंसिपल ने बैठाई जांच
अब फोटो वायरल के बाद जिलाधिकारी डॉ चंद्रभूषण त्रिपाठी ने कॉलेज की महिला प्रिंसिपल सिराज खान को तलब किया है. इसके बाद प्रिंसिपल ने कॉलेज में एक कमेटी का गठन कर मामले की जांच शुरू करवा दी है. फिलहाल फ़ोटो वायरल होने की चर्चा जिले में खूब सुर्खियां बटोर रहा है, क्योंकि एक वरिष्ठ लिपिक की इस तरह की फोटो सवाल उठाती है, जहां महिला स्टाफ के अलावा कॉलेज में छात्राएं भी रहती है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *