Breaking News

शिवपाल यादव ने 2024 चुनाव में इतनी सीटें जीतने का किया दावा, PM फेस को लेकर कही चौंकाने वाली बात

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा उत्तर प्रदेश में कम से कम 50 सीट जीतेगी. शिवपाल यादव ने इंडिया गठबंधन में प्रधानमंत्री चेहरे को लेकर कहा कि हमारे गठबंधन में बहुत अनुभवी नेता हैं. उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में हम समाजवादी पार्टी का संगठन मजबूत करके भाजपा को हटाने का काम करेंगे. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी कम से कम पचास सीटें जीतेगी.

बता दें कि यूपी में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं. सपा ने बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ गठबंधन कर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और केवल पांच सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि बसपा ने 10 सीट पर जीत हासिल की थी.

इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा?
शिवपाल सिंह यादव से सवाल किया गया कि बीजेपी के पास पहले से प्रधानमंत्री का चेहरा स्पष्ट है. इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा? इस पर उन्होंने कहा कि गठबंधन हुआ है तो शीर्ष नेतृत्व जो तय करेगा, उसे सभी मानेंगे. नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, राहुल गांधी, अखिलेश यादव सहित तमाम नेताओं का देश में बड़ा योगदान है. उन्होंने कहा कि 9 साल के अन्दर भाजपा ने कुछ किया ही नहीं है. केवल झूठ बोला है और झूठ बोलकर पूरे प्रदेश को बर्बाद करने का काम किया है. बेइमानी, मंहगाई, भ्रष्टाचार बढ़ी है.

शिवपाल ने कहा, ”भारतीय जनता पार्टी के लोग अदालत, संविधान, लोकतंत्र को नही मानते,न्यायालय के फैसले का इंतजार कर नहीं सकते.” उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी के लोग लोकतंत्र एवं संविधान विरोधी हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ज्ञानवापी पर दिया गया बयान पूरी तरह से न्यायालय की अवमानना है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *