Breaking News

सदन में राजा भैया ने खोली सरकार की पोल, कहा- ‘जन्म के बाद बच्चे का लालन-पालन…’

कुंडा (Kunda) से जनसत्ता पार्टी (Jansatta Dal) के विधायक रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. विधानसभा के मॉनसून सत्र में कुंडा की समस्याएं रखते हुए उन्होंने मंत्रियों की भी कलई खोली. हर घर नल योजना पर बोलते हुए राजा भैया ने कहा कि हैंडपैंप और बोरवेल का पैसा ग्राम सभाओं को नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा सिर्फ योजनाएं चलाने से जिम्मेदारी खत्म नहीं हो जाती है. पैदाइश के बाद बच्चे का लालन-पालन भी जरूरी होता है. कृषि, बिजली, पर्यावरण और सिंचाई से संबंधित चर्चा को स्वीकृत किए जाने पर उन्होंने सरकार का धन्यवाद किया. राजा भैया ने बाढ़ और सूखे के प्रति सदन का ध्यान आकर्षित किया.

विधायक राजा भैया ने सदन में खोली सरकार की पोल
सदन से कृषि मंत्री की गैरमौजूदगी पर भी उन्होंने सवाल उठाए. उन्होंने प्रदेश की 65 फीसद आबादी के लिए कृषि पर चर्चा को जरूरी बताया. जलशक्ति मंत्री के हवाले से कृषि मंत्री के बयान को राजा भैया ने सच से परे बताया. उन्होंने विधायकों को विधानसभा क्षेत्रों में जाकर मंत्री के दावे की सच्चाई का पता लगाने की चुनौती दी. कुंडा विधायक ने आरोप लगाया कि सरकार को ध्यान दिलाने के बावजूद खेत तक नहर का पानी नहीं पहुंच रहा है. राजा भैया ने बाढ़ और सूखा से किसानों को निजात दिलाने के उपाय बताए.

कहा- जन्म के बाद बच्चे का लालन-पालन भी जरूरी है
उन्होंने कहा कि सूखे की वजह से खेतों को पानी नहीं मिलने के अलावा घटता जलस्तर की समस्या पर भी सरकार को विचार करना चाहिए. पर्यावरण की समस्या से निपटने के लिए वृक्षारोपण पर किए जा रहे सरकारी दावों की भी उन्होंने पोल खोली. सड़क निर्माण के लिए पेड़ों की अंधाधुंध कटाई पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि आम, नीम, महुआ का पेड़ आने वाली पीढ़ी को देखने को नहीं मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *