Breaking News

हमीरपुर में BJP MLA की टीचर पत्नी ने स्कूल में अपनी जगह सैलरी पर रख ली युवती? अब होगी जांच

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से एक अजब-गजब मामला सामने आया है. यहां भारतीय जनता पार्टी के विधायक की पत्नी पर गंभीर आरोप लगा है. आरोप है कि विधायक जी की सरकारी शिक्षक पत्नी महीने में सिर्फ 1 दिन ही स्कूल जाती हैं और पूरे महीने का वेतन उठा लेती हैं. आरोप है कि विधायक जी की पत्नी ने गांव की एक युवती को 5 हजार रुपये में रख लिया है और वह युवती उनकी जगह पर स्कूल में जाकर बच्चों को पढ़ाती हैं.

इस मामले से संबंधित एक वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में स्कूल के छात्र-छात्राएं भी विधायक की पत्नी पर लगे आरोपों की पुष्ठी करते हुए नजर आ रही हैं. यूपीतक फिलहाल इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. हैरानी की बात ये भी है कि विधायक जी की पत्नी की तैनाती विधायक के पैतृक गांव में ही है. फिलहाल ये वीडियो सोशल मीडिया और क्षेत्र में जमकर वायरल हो रहा है.

1 दिन स्कूल जाती हैं और वेतन पूरा मिल जाता है
मिली जानकारी के मुताबिक, जिले में सुमेरपुर विकास खंड का पौथिया गांव भारतीय जनता पार्टी के विधायक डां. मनोज प्रजापति का पैतृक गांव है. विधायक की पत्नी देशप्राची चक्रवर्ती की गांव के कन्या प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती है. आरोप है कि वह स्कूल तो 1 ही दिन जाती हैं, मगर वेतन उनको पूरा मिल जाता है. आरोप है कि पति के विधायक बनने के बाद उनकी ठसक हो बढ़ गई है.

‘5 हजार रुपये में गांव की लड़की को रख लिया है’
आरोप है कि विधायक की पत्नी देशप्राची ने गांव की ही श्रेया सचान नाम की युवती को पांच हजार रुपये महीने में अपनी जगह रख लिया है. अब श्रेया स्कूल में जाकर विधायक की पत्नी की जगह बच्चों को पढ़ाती हैं. इस मामले में जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें स्कूल की प्रधानाध्यापक पुष्पा सचान कह रही है कि देशप्राची माह में एक दिन आती हैं और सारे दिनों के हस्ताक्षर करके वापस चली जाती है. उन्होंने अपनी जगह एक गांव की प्राइवेट शिक्षिका को पढ़ाने के लिए लगाया है. इस बात की पुष्टि स्कूल में पढ़ने वाली छात्राएं भी वीडियो में कर रही है. वीडियो में छात्राएं कह रही हैं कि देशप्राची मैम एक दिन आती हैं और तुरंत चली जाती हैं. कई छात्राएं तो उन्हें पहचानती भी नहीं हैं.

बता दें कि भाजपा विधायक की पत्नी का मामला होने के कारण बेसिक शिक्षा विभाग व आलाधिकारी भी चुप्पी साधे बैठे हैं. इस मामले में बीएसए आलोक सिंह का कहना है कि वह मामले की जांच कराएंगे और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

भाजपा विधायक ने बताया विरोधियों की साजिश
वीडियो वायरल होने के बाद सदर विधायक डॉ. मनोज प्रजापति ने इसे विरोधियों की साजिश बताया है. विधायक ने इस मामले से अपना पल्ला झाड़ने की कोशिश की है. भाजपा विधायक मनोज प्रजापति का कहना है की उनकी पत्नी बीमारी की वजह से सिर्फ चार दिन स्कूल नहीं गई थी. इसी का फायदा उठा कर विरोधी इसे मुद्दा बना रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *