Breaking News

प्रयागराज: RSS की बैठक में फैसला, राम मंदिर निर्माण में जन सहभागिता बढ़ाने पर होगा जोर..

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र की दूसरे दिन की बैठक सोमवार को प्रयागराज में हुई. इस बैठक में राम मंदिर निर्माण को लेकर अहम फैसला हुआ. दूसरे दिन के दूसरे सत्र में राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के महामंत्री और वीएचपी नेता चम्पत राय भी शामिल हुए. इस दौरान बैठक में राम मंदिर को भव्य व दिव्य स्वरुप देने और जन सहभागिता बढ़ाने पर चर्चा हुई.

दरअसल वहीं, संघ के सुझाव पर राम मंदिर ट्रस्ट की आपात बैठक बुलाई गई है. 26 नवंबर को नई दिल्ली में ट्रस्ट की आपात बैठक होगी. बैठक में मंदिर निर्माण के लिए लोगों का सहयोग लेने की रणनीति पर चर्चा होगी. इसमें 4 लाख गांवों के 11 करोड़ परिवारों से संपर्क करने की रणनीति तैयार होगी.

इसे भी पढ़े: पूर्व मुख्यमंत्री का ऐलान, राहुल गांधी को पीएम बनाकर सियासत से लूंगा संन्यास..

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गांवों में सभा या बैठक करने के बजाय घर-घर सीधे संपर्क किये जाने का सुझाव दिया. उन्होंने कोरोना से बचने और सीधे संपर्क के लिए सुझाव दिया. बतादें कि दिसंबर के दूसरे हफ्ते से संपर्क और चंदा जुटाने का अभियान शुरू हो सकता है. वीएचपी समेत संघ के आनुसांगिक संगठनों को ये जिम्मेदारी मिलेगी. संपर्क के दौरान मंदिर निर्माण को लेकर लोगों से सुझाव भी लिए जाएंगे. मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने अनौपचारिक तौर पर पुष्टि की है कि इसे आम जन के सपनों का मंदिर बनाने की तैयारी है. तीन सत्रों में होने वाली बैठक में लव जिहाद, पर्यावरण संरक्षण, गोरक्षा को लेकर भी चर्चा होगी.