Breaking News

दाल-चावल और लौकी की सब्जी…अयोध्या में मनीराम के घर CM योगी ने किया दोपहर का भोजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में हैं. अपने दौरे के दौरान योगी आदित्याथ ने एक दलित के घर दोपहर का खाना खाया. इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए. इसके बाद अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की. फिर वे यहां के एक मलिन बस्ती में मनीराम के घर पहुंचे जहां उन्होंने खाना खाना खाने के बाद मनीराम के पूरे परिवार ने योगी आदित्यनाथ के साथ फोटो भी खिंचवाई.

आजतक से खास बात करते हुए मनीराम और उनकी पत्नी बसंती ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए उन्हें पक्का मकान मिला है. उन्होंने बताया कि पहले उनका मकान टीनशेड वाला था. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के घर आने से उनका परिवार और बस्ती के लोग काफी खुश हैं.

मनीराम की पत्नी बसंती ने कहा कि आज खाने में दाल-चावल, लौकी की सब्जी, रोटी, रायता, सलाद बनाया था. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ हमारा पूरा परिवार खाना खाया. वहीं, मनीराम ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि मुख्यमंत्री उनके घर में खाना खाने आएंगे.

मनीराम की बेटी शीला ने कहा कि हमारा परिवार बहुत आर्थिक तंगी से गुजरा है. शीला ने बताया कि उनके पिता मजदूरी करते हैं लेकिन अब उम्मीद है कि परिवार की आर्थिक हालत बदलेगी।

इससे पहले मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए. मनीराम के घर खाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने मंत्री समूह के साथ विकास कार्यो कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया. इसके बाद शाम चार बजे गुप्तार घाट पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. यहां से वे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. यहां करीब एक घंटे तक यानी शाम 5 से 6 बजे के बीच संतों से मुलाकात करेंगे. सर्किट हाउस में ही सीएम योगी रात्रि विश्राम करेंगे.