Breaking News

dd

क्या आपके पति का भी दूसरी महिला से है संबंध, ऐसे करें पहचान

कहते हैं शादी एक पवित्र बंधन है, जिसमे पार्टनर एक दूसरे पर आंख बंदकरके भरोसा करता है और उसके साथ पूरी जिंदगी बिताने का वादा भी करता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि, शख्स अपने ही पार्टनर को धोखा देता है या अपने रिश्ते से इतर बाहर अपनी खुशी को तलाशने लगता है। जिससे इस रिश्ते में विश्वास की कमी आ जाती है और झूठ की दीवार दोनों के रिश्ते में खड़ी हो जाती है। जिसके बाद शुरू होता है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर। आपके पार्टनर का किसी और के साथ चक्कर चल रहा है या नहीं, आज हम आपको अपने इस लेख में ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे है, जिससे आप अंदाजा लगा सकते है कि, आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है या नही।

इमोशनल दूरी बना लेना
पति-पत्नी के बीच इमोशन का खत्म होना बेवफाई का एक आम संकेत है। अक्सर अफेयर रखने वाला व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ बातचीत करने, एक साथ क्वालिटी टाइम बिताने में कम दिलचस्पी दिखाता है। इन चीजों से बचने के लिए वह अपने काम में बिजी होने का नाटक भी कर सकता है। ऐसे में आपको ये सोचने की जरूरत है, कि आपने आखिरी बार कब अपने पति के साथ बैठकर दिल खोलकर बातें की थी। क्या इस दौरान वह आपको ध्यान से सुन रहे थे या नहीं?

आदत में बदलाव
जब कोई व्यक्ति किसी के प्यार में होता है, तो वह अपनी पसंद भूलकर दूसरे के मुताबिक खुद को ढालने लगता है। इसमें कपड़े पहनने से लेकर एक्सरसाइज करने और हेल्दी खाने, घर पर कम रुकना जैसे बदलाव शामिल हो सकते हैं। अगर ऐसे बदलाव नजर आए तो आप किसी भी नतीजे पर पहुचने से पहले ठीक तरह से श्योर होना बहुत जरूरी है।

गुस्से से भड़क जाना
जब व्यक्ति कोई काम चोरी छिपके करता है, तो उसे हमेशा पकड़े जाने का डर होता है। इसे छिपाने के लिए वह हमेशा अपने बचाव करने की स्थिति में रहता है। ऐसे में यदि उससे मजाक में भी इससे संबंधित कुछ कह दिया या पूछ लिया जाए तो वह गुस्से से भड़क उठते हैं। अपनी ईमानदारी और त्याग के बारे में जितना हो सके उतना ज्यादा बखान करने लगते हैं।

रोमांस करने से बचना
एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर शादीशुदा जीवन के रोमांस को भी प्रभावित करता है। अक्सर अफेयर में शामिल पार्टनर अपने लॉन्ग-टर्म पार्टनर के साथ संबंध बनाने में कम दिलचस्पी दिखाने लगते हैं। वे अक्सर रोमांस से बचने का बहाना खोजने लगते हैं, या इस दौरान वो बहुत अधिक इंट्रेस्ट नहीं दिखाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *