Breaking News

I.N.D.I.A गठबंधन पर छाए संकट के बादल! सपा के उम्मीदवार घोषित होने पर नाराज हुई कांग्रेस

I.N.D.I.A गठबंधन पर छाए संकट के बादल! सपा के उम्मीदवार घोषित होने पर नाराज हुई कांग्रेस

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में जंग छिड़ गया है। जिसके चलते अब बीजेपी को चुनौती देने के मकसद से बनाया गया विपक्षी दलों का गठबंधन I.N.D.I.A चौतरफा घिरता नजर आ रहा है। पहले बंगाल फिर बिहार और अब उत्तर प्रदेश में भी इंडिया गठबंधन मुसीबत में आ गया है। हाल ही में सपा की ओर से कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के लिए 11 सीटें देने का ऐलान किया गया था। हालांकि इससे कांग्रेस कांग्रेस खुश नजर नहीं आ रही। इस बीच सपा के तरफ से 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। अब इस मामले पर यूपी के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने मीडिया से बातचीत करते हुए सपा पर एकतरफा फैसला करने का बड़ा आरोप लगाया है।

दरअसल, SP उम्मीदवारों के जारी लिस्ट पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने बुधवार यानी 31 जनवरी को मीडिया से बातचीत कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस बातचीत में उन्होंने कहा कि, ‘स्वाभाविक रूप से, हम सभी को पहले एक आम सहमति पर आना होगा। हमारा मकसद BJP को हराना है, मगर महत्वपूर्ण यह है कि हम उन्हें कैसे हराएंगे, इसके लिए हम सभी को आपसी सहमति पर आना होगा। चाहे, वह सीटों के संबंध में हो या किसी दूसरे रणनीति के संबंध में। हमें समय-समय पर समन्वय बनाए रखना होगा। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि अगर सपा कहती है कि उन्होंने कांग्रेस को सीटें दीं, यह बेहद हास्यास्पद है। अगर कोई राष्ट्रीय पार्टी उनके साथ समझौता कर रही है, तो हमारी अपनी भी एक पहचान है। अगर आज भी किसी को इसमें कमी लगती है, तो ये उनकी गलतफहमी है। हमारी पार्टी हमेशा से मजबूत रही है, हाँ, कभी-कभी उसमें कुछ ढिलाई भी आई होगी, मगर आने वाले सालों में आप उसे एक बड़ी ताकत के रूप में उभरता हुआ देखेंगे।’

गठबंधन में एकतरफा फैसला नहीं होता – अविनाश पांडे, कांग्रेस प्रभारी

समाजवादी पार्टी को लेकर उन्होंने कहा, ‘अगर सपा या कोई दूसरी पार्टी कहती है कि हमने कांग्रेस को सीटें दे दी हैं, तो मुझे नहीं पता कि मैं इसके बारे में क्या टिप्पणी करूं, ये अपने आप में हास्यास्पद बातें हैं। कोई भी एकतरफा फैसला नहीं होता है, गठबंधन में शामिल सभी लोग एक साथ आते हैं और सर्वसम्मति से उस बात की घोषणा करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *