सीएम योगी मेहरबान, कोटेदारों का 78 परसेंट बढेगा कमीशन

सीएम योगी मेहरबान, कोटेदारों का 78 परसेंट बढेगा कमीशन
लखनऊ (LUCKNOW) | उत्तर प्रदेश के कोटेदारों की बल्ले बल्ले होने वाली है क्योकि,योगी सरकार की मेहरबानी का असर जल्द ही असर करने वाला है जी हां योगी सरकार ने कोटेदारों का कमीशन 70 रुपए से बढ़ा कर 125 रुपए करने का निर्णय लिया है ।
 
             सूत्रों के मुताबिक, कोटेदारों का कमिशन 70 रुपये/कुंतल से बढ़ाकर 125 रुपये/कुंतल 0किया जा सकता है। इसके अलावा प्रदेशभर में रिक्त पड़ीं 2 हजार कोटे की दुकानों अलॉट करने का प्रस्ताव भी तैयार हो चुका है। फरवरी तक लॉटरी या ग्राम सभा में खुली बैठकों में इनका आवंटन कर दिया जाएगा।अपर आयुक्त (खाद्य एवं रसद विभाग) अनिल दुबे ने बताया कि कोटेदारों का कमिशन बढ़ाए जाने का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। जल्द इस पर शासन की मुहर लगेगी।
 
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा ऐक्ट को बेहतर तरीके से लागू करने के लिए सालभर में 9,582 कोटे की दुकानों पर छापेमारी की गई। राशन वितरण में गड़बड़ी करने पर 529 कोटेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा कर 82 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 1,629 कोटे की दुकानें निलंबित, जबकि 1681 दुकानें निरस्त की जा चुकी हैं
 
अनिल दुबे के मुताबिक, ई-पॉस और ऑनलाइन मॉनिटरिंग से अप्रैल-2018 से अब तक 1,421 करोड़ रुपये की बचत की गई है। इसमें आधार से राशन वितरण बहुत बड़ी वजह रही है।