हाड़कंपाऊ ठंड में दिल्ली की फुटपाथ पर दिन गुजार रहा पूर्व खिलाड़ी

हाड़कंपाऊ ठंड में दिल्ली की फुटपाथ पर दिन गुजार रहा पूर्व खिलाड़ी

एनटीटीवी- क्या कभी आपने सोचा हैं एक खिलाड़ी का करियर खत्म होने के बाद उसकी जिंदगी कैसी चल रही होगी। हम सोचते हैं कि एक सफल खिलाड़ी था तो जिंदगी अच्छी कट रही होगी, हम क्या उस खिलाड़ी ने भी वही सोचा होगा कि अब तो लाइफ सेट है, लेकिन हमारे और उसकी इस सोच में कितनी सच्चाई है? ऐसे ही हमारी सोच को गलत साबित करने वाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, जिसे देखकर हर कोई हैरान हर गया सभी के दिमाग में सिर्फ एक सवाल क्या ऐसा भी हो सकता है।

कभी भारतीय टीम के लिए हॉकी स्टिक थामने वाले इस खिलाड़ी ने सोचा न होगा कि उसे यह दिन भी देखने पड़ेंगे। हाड़ कंपाने वाली ठंड में यह पूर्व खिलाड़ी दिल्ली की फुटपाथ पर चुनौती भरे दिन गुजार रहा है। सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी का परिचय सामने आया तो खेल मंत्री किरण रिजिजू और बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन भी मदद के लिए आगे आए हैं।

इस खिलाड़ी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। एक पोस्ट के मुताबिक इस हॉकी खिलाड़ी का नाम अमरजीत सिंह है। वह जूनियर हॉकी में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने अपने खेल की बदौलत लंदन और जर्मनी में भी कई साल बिताए। लेकिन अब यह पूर्व खिलाड़ी दिल्ली के पहाड़ गंज इलाके में किसी तरह गुजारा कर रहा है।

सोशल मीडिया पर यह पोस्ट देखने के बाद खेल मंत्री रिजिजू ने मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मैं सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार यह कहता रहा हूं कि कोई भी जिन्होंने वास्तव में भारत के लिए खेला है और अब दयनीय स्थिति में हैं तो उन्हें वित्तीय सहायता दी जाएगी। इनका पता मिल जाए, तो हम जरूरी मदद करेंगे।'

वहीं तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही एक-एक कर लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं, बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर इस खिलाड़ी को मदद की पेशकश की है।उन्होंने लिखा- क्या यह संभव है कि उनके बारे में पता चल जाए कि उन्हें कहां और कैसे सहायता की जा सकती है।'