घर में मां लक्ष्मी के आगमन के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स!

घर में मां लक्ष्मी के आगमन के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स!

अगर हम वेद, शास्त्र, वास्तु इन सब पर भरोसा करते हैं तो यकीन मानिए हमारे घर में रखी चीजें हमारी लाइफ पर गहरा प्रभाव डालती हैं। वास्तु शास्त्र विद्या के अनुसार अगर हमारा घर वास्तु के अनुसार बना हुआ है, घर में रखी चीज़ें वास्तु शास्त्र के अनुसार सटीक जगह पर रखी हुईं हैं तो हमपर और हमारे घर पर इसका प्रबल सकारात्मक प्रभाव पड़ता है वास्तु। वहीँ अगर ऐसा नहीं है तो लड़ाई-झगड़े, अशांति, आर्थिक तंगी, बीमारी जैसी परेशानियों से आप ग्रसित रह सकते हैं।

ज्यादातर हिंदू परिवार अपना घर वास्तु शास्त्र के हिसाब से ही बनवाते हिं ताकि भविष्य में वे कई परेशानियों से बच सकें। कई बार घर में सब कुछ होते हुए भी खुशियों के लिए लोग परेशान रहते हैं ।  घर के सभी सदस्य कमाते हैं, लेकिन फिर भी पूर्ति नहीं पड़ती है ।

किसी भी व्यक्ति के दिमाग में यह बात नहीं आती कि ऐसा घर में होने वाले वास्तु दोष की वजह से भी हो सकता है।  वास्तु के अनुसार घर में कुछ चीजों का सही दिशा में रहना बहुत जरूरी है ।  

रसोई की इस दिशा में रखें सामान

वास्तु अनुसार रसोई की दक्षिण-पूर्व दिशा में दही जमाना सबसे सही रहता है । किचन के सामान जैसे की दाल, फल-सब्जियां, अनाज जैसी चीजों को भी दक्षिण-पूर्व दिशा में ही रखना चाहिए ।

पुराना और रद्दी का सामान

घर के पुराने अखबार, रद्दी, पुराना टूटा हुआ सामान को हमेशा ही पश्चिम दिशा में ही रखना चाहिए । पुराने सामान को पश्चिम दिशा में रखने से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होता है ।