पैसा चाहते हैं तो भूल से ना करें ये पांच गलतियां

पैसा चाहते हैं तो भूल से ना करें ये पांच गलतियां

एनटीटीवी- क्या आपने कभी महसूस किया है कि, आप मेहनत तो खूब करते हैं, लेकिन आपके पास पैसा नहीं आता। शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि, हम जाने-अनजाने कुछ ऐसा काम कर जाते हैं जिससे लक्ष्मी जी रूठ जाती हैं। तो कहीं आपसे भी तो वही भूल नहीं हो रही, चलिए जानते हैं-

पितरौ पितरो देवा गुरुरतिथिजना न संतुष्टा:। मिथ्यावादी स्थाप्यहरश्चालीकसाक्ष्यदाता च॥ इसका अर्थ है कि, जो लोग माता पिता, पितरों देवताओं, गुरुओं और मेहमानों का सम्मान नहीं होता ऐसे लोगों के यहां लक्ष्मी जी नहीं ठहरतीं। इसके अलावा जो लोग झूठ बोलते हैं , किसी के खिलाफ झूठी गवाही देते हैं ऐसे लोगों के घर में भी लक्ष्मी जी निवास नहीं करती हैं।

अब हम आपको बताते हैं ऐसे ही 5 प्रकार के लोगों के बारे में बता रहे हैं जिनसे लक्ष्मी जी हमेशा नाराज रहती हैं। इसलिए हमें इन प्रकार के कामों से बचना चाहिए।

1.लक्ष्मी जी ऐसे लोगों के घर में निवास नहीं करते जो पहले पैर में नहीं बल्कि सिर में तेल लगाते हैं। कहा जाता है कि लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए पहले पैरों में लेत लगाना आरंभ करना चाहिए और उसके बाद शरीर में तेल लगाना चाहिए।

2. ऐसा पति-पत्नी जो एक दूसरे से प्यार नहीं करते और किसी दूसरे पर बुरी नजरें डालते हैं ऐसे व्यक्ति के घर भी देवी लक्ष्मी जी कभी नहीं ठहरती।

3.ऐसे लोग जो हमेशा हिंसा में विश्वास रखते हैं और भगवान में बिल्कुल भी आस्था नहीं रखते ऐसे लोगों के घर भी देवी लक्ष्मी नहीं निवास करती हैं।

4.जिस घर की महिला बहुत गुस्सा करने वाली हो और घमंड करती हो वहां भी लक्ष्मी जी नहीं ठहरती।

5. जिस घर के लोग एक-दूसरे के प्रति नफरत की भावना रखते हों और शाम को सोते हों वहां भी मां लक्ष्मी निवास नहीं करती हैं। इसके अलावा जिस घर के लोग साफ-सुथरे नहीं रहते हों और दूसरों की संपत्ति हड़पना चाहते हों ऐसे लोगों से लक्ष्मी जी हमेशा नाराज रहती हैं।