जानिए, साल 2020 में क्या कहती हैं ये तीन राशियां!

जानिए, साल 2020 में क्या कहती हैं ये तीन राशियां!

उतार-चढ़ाव, मौज-मस्ती, उमंग-तरंग, शुभ-अशुभ दिन ,सुख-दुःख जैसी कई चीज़ों के साथ वर्ष 2020 आपके जीवन में प्रवेश करने वाला है। हर कोई यह जानने को बेताब होगा की आने वाला नया साल उनके जीवन में क्या-क्या रंग लेकर आएगा। हर कोई ने साल से जुड़े महत्वपूर्ण पहलुओं की भविष्यवाणी जानने को बेताब है। तो आज हम आपको ज्योतिषाचार्यों की भविष्यवाणी से रूबरू करायेंगे की आने वाला साल किस राशि पर क्या प्रभाव डालेगा। चलिए जानते हैं साल 2020 में क्या कहती है आपकी राशि।

मेष

यह साल मेष राशि वालों के कैरियर पर सकारात्मक असर पड़ेगा। नए साल में आपका रुका हुआ सभी कार्य जल्दी ही सम्पन्न हो जायेंगे। इसके बावजूद अपने कार्यों के प्रति लापरवाही न बरतें। नौकरी में परिवर्तन की संभावना दिखाई दे रही है। नौकरी की तलाश इस साल पूरी होगी। ऑफिस में अधिकारियो के प्रति सकारात्मक रुख रखने से बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। कारोबार में साझेदारी के काम में सफलता मिलने के योग है। मानसिक और शारीरिक रूप से कार्यों के प्रति संतुष्ट नजर आएंगे। आपकी राशि का स्वामी मंगल है। इस राशि वाले व्यक्ति स्वभाव से थोड़े उग्र होते हैं। क्रोध व आक्रामकता की वजह से आप अपना धैर्य खो बैठते हैं। आपकी नेतृत्व क्षमता की लोग प्रशंसा करते हैं। स्वभाव के विरुद्ध कार्य करना पसंद नहीं करते हैं।

वृषभ

इस साल आपकी नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। नौकरी में थोड़ा संभलकर चलने की सलाह दी जाती है। करियर के सिलसिले में आपको अपने घर से दूर जाना पड़ सकता है। इसके लिए सितंबर के बाद का समय अच्छा है। नौकरी में सहयोगी षड्यंत्र रच सकते हैं, लेकिन समस्या का समाधान भी निकल जाएगा । यह साल आपके लिए काफी परिश्रम करने वाला होगा। कारोबारी को लिए यह साल अच्छा है। साझेदारी के काम में संभलकर चलने की सलाह दी जाती है। वृषभ राशि के जातक शांत और कोमल हृदय वाले होते हैं। राशिचक्र में इस राशि का दूसरा स्थान है। इस राशि का स्वामी शुक्र है। इस राशि वाले स्वभाव से अंतर्मुखी और विश्वसनीय होते हैं।

मिथुन

बात करें अगर मिथुन राशि वालों की तो यह साल उनके कैरियर- नौकरी चाकरी के लिए काफी अच्चा साबित होगा। इस राशि वाले जो लोग नौकरी के तलाश में हैं उनको अक्टूबर मास तक नौकरी अवश्य ही मिल जाएगी। इस साल नौकरी में कुछ परिवर्तन की संभावना दिखाई दे रही है और पदोन्नति के भी प्रबल योग बन रहे हैं। कारोबारी कार्यों में सफलता मिलेगी और उन्नति भी होगी। साझेदारी में संपत्ति की खरीदारी भी कर सकते हैं। मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है। राशि चक्र में इसका तीसरा स्थान माना जाता है। इस राशि के व्यक्ति शारीरिक रूप से फुर्तीले और हाजिर जवाबी होते हैं। लोग इनकी बौद्धिक क्षमता की प्रशंसा करते हैं। इस राशि वाले धार्मिक और दया भाव रखने वाले होते हैं।