विरोध की आग में जल उठा लखनऊ

विरोध की आग में जल उठा लखनऊ

एनटीटीवी- नागरिकता संशोधन बिल के विरोध की आग में जल उठी राजधानी लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध ने राजधानी में हिंसक रूप ले लिया है। लखनऊ के हसनगंज इलाके में उप्रदवियों ने पुलिस चौकी में आग दी और कई गाड़ियों को भी जला दिया। उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज की।

वहीं तमाम इंतजामों के बावजूद लखनऊ के परिवर्तन चौक पर प्रदर्शन हुआ। इनमें जामिया और एएमयू के छात्र भी शामिल हैं। पुलिस इन्हें हिरासत में ले रही है। इनकी मांग है कि क़ानून वापस लिया जाए।

यही नहीं लखनऊ के डालीगंज में लोग अपने घर के भीतर से पत्थरबाजी कर रहे हैं और कांच की बोतलें भी फेंक रहे हैं। पुलिस का कहना है कि वह हालात को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। छोटे-छोटे बच्चे भी पुलिस पर पत्थर बरसा रहे हैं। लोग छतों से पुलिस के ऊपर पत्थर फेंक रहे हैं।

लखनऊ के परिवर्तन चौक पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होकर नारेबाजी कर रहे हैं। पुलिस बैठक कर रही है, ताकि किसी भी स्थिति से निपटा जा सके। सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग और वकील यहां इकट्ठे हो रहे हैं। लोगों के हाथ में झंडा है और वे सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं इस पूरे मामले पर लखनऊ के डीएम का कहना है कि- पथराव करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है, स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश की जारी है।