वॉट्सऐप के नए अपडेट ने चैट करना बनाया और भी इंटरेस्टिंग, चैट सेटिंग्स में भी बदलाव

वॉट्सऐप के नए अपडेट ने चैट करना बनाया और भी इंटरेस्टिंग, चैट सेटिंग्स में भी बदलाव

एनटीटीवी- वॉट्सऐप ने नए साल पर अपने यूजर्स को इंटरेस्टिंग तौफा दिया है। काफी दिनों से डार्क मोड पर काम कर रहा मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप में हाल ही में दिखा एक बीटा वर्जन... जिससे पता चला कि यह मोड तीन ऑप्शंस के साथ आएगा। अब सामने आए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा अपडेट में छह नए इमोजी और सेटिंग्स में भी कुछ बदलाव देखने को मिले हैं। साथ ही कई फीचर्स अब भी टेस्टिंग फेज में हैं और जल्द रोलआउट किए जा सकते हैं।

वॉट्सऐप में होने वाले बदलावों और नए फीचर्स को मॉनीटर करने वाली एक साइट के रिपोर्ट में कहा गया है कि लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा 2.19.366 अपडेट में छह नए इमोजी दिए गए हैं। इन इमोजी में वीलचेयर पर बैठा एक कैरेक्टर, मोटराइज्ड वीलचेयर इस्तेमाल करता एक कैरेक्टर और वाइट केन के साथ एक कैरेक्टर दिखाया गया है। तीनों इमोजी मेल और फीमेल दोनों जेंडर में दिए गए हैं।

इसके साथ ही कुछ और बदलाव ऐप की चैट सेटिंग्स में भी देखा गया। जो वॉलपेपर ऑप्शन पहले यूजर्स को चैट सेटिंग्स के अंदर मिलता था, अब उसे डिस्प्ले सेटिंग्स में मूव कर दिया गया है। हालांकि, वॉट्सऐप में डार्क मोड अब तक देखने को नहीं मिला है लेकिन प्लैटफॉर्म इसपर काम कर रहा है और इस फीचर को भी सेटिंग्स की डिस्प्ले कैटिगरी में शामिल किया गया जा सकता है।

वहीं delete फीचर में भी एक बदलाव किया गया है... पिछले बीटा अपडेट्स में Delete Messages फीचर भी दिखा है, जिसकी मदद से यूजर्स अब मेसेजेस को ऑटोमैटिकली डिलीट भी कर सकेंगे और उसके डिलीट होने का समय भी सेट कर सकेंगे। यह फीचर कॉन्टैक्ट इन्फो या ग्रुप सेटिंग में दिया गया है और इसे केवल ऐडमिन इनेबल कर सकते हैं। हालांकि, जैसा कि हमने पहले बताया यह फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है इसलिए इसे लेटेस्ट बीटा अपडेट को डाउनलोड करने के बाद भी यूजर्स देख नहीं सकते।