JNU मामले पर स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला, कह दी बड़ी बात!

JNU मामले पर स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला, कह दी बड़ी बात!

एनटीटीवी अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले की सांसद स्मृति ईरानी जिले में एक दिवसीय दौरे पर पहुंची हैं। स्मृति ईरानी ने फुरसतगंज सीएचसी में मरीजों से मिलकर उनका हाल-चाल जाना और बाहर निकलकर मीडिया से रूबरू हुईं। इस दौरान उन्होंने जेएनयू में हुए बवाल पर कांग्रेस महासचीव प्रियंका गांधी पर हमला बोला।

जी हां, अमेठी दौरे के दौरान स्मृति ईरानी ने  अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस ख़ासकर प्रियंका गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वे आशावादी हैं, राजनीतिक अखाड़ा और राजनीतिक मोहरे की तरह छात्रों को इस्तेमाल नहीं करती।

स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि “एक इन्वेस्टिगेशन लांच हुई है, किसी भी संवैधानिक पद पर रहते हुए इन्वेस्टिगेशन के दौरान कोई भी टिप्पणी करना उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि शैक्षिक संस्थानों को राजनीति का अखाड़ा ना बनाया जाए। इससे हमारे जितने भी छात्र हैं उनके जीवन पर असर पड़ता है, उनकी प्रगति पर भी असर पड़ता है”।

जेएनयू के बाद स्मृति ईरानी ने राजस्थान का रुख किया, हाल ही में वहां स्वास्थ्य सेवाओं में बरती गई लापरवाही से सैकड़ों बच्चों की मौत हुई है। जिस पर उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया। स्मृति ने कहा- “स्वास्थ्य की व्यवस्थाओं में जब कोई गरीब आता है तो इस अपेक्षा के साथ आता है के भले ही उसके पास पैसे न हों लेकिन उसे सरकारी संस्थान के माध्यम से संरक्षण और सेवा प्राप्त होगी। प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी बनती है की इस प्रकार की व्यवस्थाओं में अगर कोई चुनौती आती है तो उसे देखते हुए तत्परता से समाधान दे। राजस्थान में जब से मामला सामने आया तब से लेकर आजतक अस्पताल के जो मेडिकल आफिसर्स हैं जिनको नेशनल प्रोटेक्शन आफ चाइल्ड से समन किया था जब चेयरमैन वहां गए थे तब भी वो वहां उपस्थित नहीं रहे”।