मुस्लिमों के समर्थन में उतरे सपाई

मुस्लिमों के समर्थन में उतरे सपाई

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून का पुरजोर विरोध हो रहा है। जगह-जगह पर नए कानून के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। हालांकि इतने विरोध के बाद भी केंद्र सरकार इस पर कदम पीछे हटाने को तैयार नहीं है, जिसके चलते पूरे देश में जमकर बवाल हो रहा है, कहीं छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं, तो कहीं पुलिस डंडे बरसा रही है, तो कहीं प्रदर्शनकारी सार्वजनिक संपत्ति पर तोड़फोड़ मचा रहे हैं और बसों को आग के हवाले कर रहे हैं।

अब इस विरोध के आग की लपट उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले तक पहुंच गई है। अयोध्या में भी पूर्व मंत्री पवन पांडेय के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में सपा के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए समाजवादी पार्टी कार्यालय पर गिरफ्तारी दी। बता दें कि अयोध्या जिले में धारा 144 लागू है। वहीं इस बिल का विरोध करते हुए,सपा के पूर्व मंत्री ने इसे काला कानून करार दिया...

पवन पांडेय ने नागरिकता संशोधन बिल के बहाने बीजेपी पर करारा वार किया। उन्होने कहा कि- बीजेपी  देश में हिंदू,मुस्लिम के बीच खाईं पैदा करने का काम कर रही है।  भाजपा सरकार में हर दिन लूट-हत्या और बलात्कार हो रहे हैं, और बीजेपी खुश हैं।

वहीं इस पूरे मामले पर सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि- जनपद में धारा 144 लागू होने के बाद भी। कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और कार्यकर्ताओं के काफी उत्तेजित होने के कारण उन्हें हिरासत में लिया गया।

अब देखन यह होगा कि आखिर कब इस विरोध की आग बुझती है... और देश में फिर से शांति का माहौल होता है।