चीनी लडकियों में कोरोना वायरस होने के आसार से देह व्यापार में पड़ा सबसे बड़ा असर

चीनी लडकियों में कोरोना वायरस होने के आसार से देह व्यापार में पड़ा सबसे बड़ा असर
पहचान जो किसी भी इन्सान के लिए अहम होती हैं लेकिन सोचिये बिना किसी वजह के आपको खुद ही अपनी पहचान छुपानी पड़े. जी हाँ ऐसा हो रहा हैं चीन की उन लड़कियों के साथ जो पहले से ही देह व्यापार के दलदल में हैं और अब उन्हें अपने चीनी होने की पहचान भी मजबूरन छुपानी पड़ रही हैं. जो अपने आप में कैद हो कर रह रहीं हैं. जिसका कारण है कोरोना वायरस.
 
अभी तक पूरी दुनिया में 34,800 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और 804 लोगो की मौत होने की खबर अब तक मिल चुकी हैं. दुनिया के अन्य कई देशो में भी इस वायरस से पीड़ित लोग सामने आये हैं. इससे लोग चीन के लोगो से और उनसे सम्बन्ध रखने वाले हर शख्स से दूरी बना रहे हैं इसीलिए देह व्यापार में शामिल चीनी लडकियों को अपनी पहचान छुपानी पड़ रही हैं.
 
डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीनी लड़कियां अब अपनी नेशनलिटी छुपा रही हैं और खुद को दुसरे देशो का बताती हैं. लड़कियों का कहना है की उन्हें यह सब अपना पेट पालने के लिए करना पड़ रहा हैं क्योकी जैसे ही किसी को पता चलता है वें चीन से हैं लोग उनके पास भी नही आते.
 
यहाँ तक की इन लडकियों ने अपने सोशल मिडिया पर चीन की नेशनलटी हटा दी है एक लड़की बताती हैं चीन की लड़कियां अब कम से कम रुपयों पर भी काम करने को मजबूर हैं उनका इससे पहले कभी भी इतने बुरे दिन देखने को नहीं मिले थे.
 
इनमे से कई लड़कियां तो चीन सालों से गई ही नहीं जहाँ हैं वहीं बस चुकी हैं लेकिन इस वायरस की मार इन्हें झेलनी पड़ रही हैं.बता दें कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए अब तक कोई वैक्सीन की खोज नहीं की जा सकी है. कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर लोगों को आइसोलेट रहने और तुरंत डॉक्टर से मिलने की सलाह दी जाती है.