पहाड़ से गिरकर मजदूर की हुई मौत

पहाड़ से गिरकर मजदूर की हुई मौत

Mahoba:  उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में पहाड़ से गिरकर मजदूर की हुई मौत। पत्थर मंडी में बिना सुरक्षा उपकरण के कराया जा रहा था कार्य। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए शुरू की जाँच पड़ताल। पहाड़ संचालक के घटनास्थल पर ना पहुँचने पर परिजनों में आक्रोश।

विजय प्रताप सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक पूरा मामला महोबा कोतवाली इलाके के डहर्रा पहाड़ का है। जहां टिकामऊ गांव के निवासी राजेश अहिरवार का 19 वर्षीय बेटा मेहनत मजदूरी का काम करके अपना गुज़रा करता था। लेकिन अचानक हादसे में उनके घर की रोटी छिन गई।

दरअसल, राजेश का बेटा पहाड़ में मशीन से होल कर रहा था, तभी पैर फिसल जाने से वह नीचे जा गिरा। हैरानी की बात तो यह है कि वहां मौजूद अन्य लोगों ने उसे अस्पताल तक ले जाने की जहमत भी नही उठाई, जिससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

फिलहाल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. मृतक के परिजनों ने पहाड़ संचालक पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर सौपने की बात कही। बता दें, इससे पहले भी पहाड़ संचालकों की लापरवाही से कई मजदूरों की जान जा चुकी है।