सेक्सुअल डिजायर को बढ़ाते हैं ये लव फूड्स!

सेक्सुअल डिजायर को बढ़ाते हैं ये लव फूड्स!

वो कहते हैं कि दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है, वाकई यह सच है चाहे आप इसे साइंटिफिक पॉइंट ऑफ़ व्यू से देखो या लव के एंगल से। हम अपनी दिनचर्या में जो कुछ भी खाते-पीते हिं उसका असर हमारे शरीर इन्टर्नली और एक्सटर्नली पड़ता है। हमारे हार्मोनल चेंज, हार्मोन्स, इमोशंस पर भी इसका असर पड़ता है। कुछ फ़ूड तो ऐसे होते हैं जो हमारी लव लाइफ को भी इफेक्ट करते हैं।

जी हां कुछ लव फ़ूड हमारी सेक्सुअल लाइफ को काफी इफेक्ट करते हैं। लव फूड उन चीजों को माना जाता है जिन्हें खाने के बाद सेक्सुअल डिजायर बढ़ती है। वैसे तो चॉकलेट, वनीला, रेड वाइन आदि सबसे पॉपुलर ऐफ्रडिजीऐक हैं। इन सबके अलावा आपकी रसोई में पड़ी कुछ खास चीजें आपकी जिंदगी में रोमांस का बवंडर ला सकती हैं....

आइए आपको बताते हैं इन लव फूड्स के बारे में...

हलवा - सूजी या बेसन और ड्रायफ्रूट्स से बनी इस स्वीट डिश से लव हार्मोन रिलीज होने में मदद मिलती है और रोमांटिक फीलिंग्स बढ़ती है।

ऑयस्टर ड्रमस्टिक करी - ड्रमस्टिक यानी सहजन में लव फीलिंग्स को बढ़ाने की खूबियां होती हैं और ऑयस्टर के साथ सहजन मिलकर रोमांटिक फीलिंग्स को दोगुना कर देती है।

खीर - ड्रायफ्रूट्स और दूध से बने इस स्वीट डिश के इस्तेमाल से मूड हल्का होता है। एफ्रोडिसियक (प्यार की कामना) नेचर से परिपूर्ण ड्रायफ्रूट्स दूध के साथ मिलकर लव फीलिंग्स को बढ़ाने का काम करता है।

चॅाकलेट - यह इंसान के मूड को जॅाली और फ्रेश करती है। इसलिए इसको ‘मूड चेंजिंग फूड’ भी कहते हैं। इसके सेवन से व्यक्ति के अंदर रोमांटिक फीलिंग्स की बढ़ोतरी होती है।

आइए जानते हैं कुछ फल के बारे में भी...

केला - केले में पोटैशियम और विटामिन ‘बी’ होता है, जो सेक्सुअल हार्मोन बनाने में मदद करता है।

स्ट्रॉबेरी - विटामिन ‘सी’ से परिपूर्ण स्ट्रॉबेरी एंटी-ऑक्सीडेंट का काम करती है। शरीर की मांसपेशियों और टिशू के लिए एंटी-ऑक्सीडेंट आवश्यक होता है।

पपीता - पपीता में ऐसे केमिकल होते हैं, जो फीमेल हार्मोन के प्रोडक्शन में मदद करते हैं और ये हार्मोन रोमांटिक फीलिंग्स बढ़ाने में सहायक होते हैं।

एवोकेडो - अपने आकार के कारण एवोकेडो लव फूड कहलाता है। इसमें विटामिन ई और बी6 होता है, जो रोमांटिक फीलिंग्स और एनर्जी बढ़ाने का काम करता है।