हाथ की ये रेखा, आपको कर देगी मालामाल

हाथ की ये रेखा, आपको कर देगी मालामाल

एनटीटीवी = ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि हमारे हाथ की रेखाओं में हमारे जीवन के भावी संकेत मिलते हैं। गर्भावस्था के दौरान ही शिशु के हाथ में लकीरों का जाल बुन जाता है, जो जन्म से लेकर मरने तक रेखाओं के रूप में विद्यमान रहता है। आम तौर पर ज्योतिष पुरुषों के  दाएं हाथ और स्त्रियों के बाएं हाथ की रेखा देखकर उनका भाग्य बताते हैं। भाग्य की दृष्टि से देखा जाए हाथ की रेखाएं अपने नाम के अनुसार परिणाम देती हैं, तो आइए जानते हैं कौन सी रेखा का क्या बतलाती है।

अमीर बनने में किस्मत का साथ ज़रूरी...

हर इंसान यह जाननने के लिए बेहद उत्साहित रहता है कि, वह अपनी लाइफ में कितना अमीर बनेगा। अब लाइफ में सक्सेस पाने और अमीर बनने में किस्मत का साथ होना जरूरी होता है। हमारे हाथ में कई रेखाएं ऐसी होती हैं जिसे पढ़कर जाना जा सकता है कि फ्यूचर में आप कितने अमीर बनेंगे।

हथेली पर बनी मनी लाइन बनाएगी आपको अमीर...

जी हां हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक रिंग फिंगर यानी सबसे छोटी अंगुली के नीचे सीधी रेखा होती है जिसे मनी लाइन कहा जाता हैं। अगर आपके हाथ में भी मनी लाइन है, तो इसका सीधा मतलब यह है कि आपके पास कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

यही नहीं अगर आपके हाथ में सूर्य रेखा भी क्लीयर है, तो इसका मतलब यह है कि आप अपनी जिंदगी में मनी और फेम दोनों कमाएंगे और फ्यूचर में आपके पास खूब पैसे होंगे। रिंग फिंगर के नीचे सूर्य रेखा मौजूद होती है।

अगर सीधी के बजाए टेढ़ी है मनी लाइन ....

अगर आपके हाथ में बनी मनी लाइन सीधी के बजाए थोड़ी वेवी है, तो इसका मतलब यह है कि आपके पास पैसे आते-जाते रहेंगे, साथ ही आपके कैरियर और इनकम सोर्स में उतार-चढ़ाव की सिचुएशन बनी रहेगी।

अगर आपके हाथ में यह रेखा कटी हुई है या मुड़ी हुई है, तो आप पैसे के मामले में बिल्कुल लकी नहीं हैं। आपके अमीर बनने की संभावना लगभग नहीं के बराबर है। ऐसी सिचुएशन में आपको पेशंस रखने की जरूरत है, क्यूंकि कई दिक्कतों के बाद आपकी कंडीशन में सुधार आएगा।

मनी लाइन के अलावा सन लाइन भी बना सकती है आपको अमीर...

अगर आपकी मनी लाइन मुड़ी-तुड़ी और रुक-रुक कर बनी है, तब भी आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि केवल एक इस रेखा से ही अमीर बनना तय नहीं होता सूर्य रेखा भी फाइनेंशियल कंडीशन को लेकर काफी कुछ बताती है। रिंग फिंगर के नीचे बनी सूर्य रेखा अगर सीधी है, तो व्यक्ति अपार धन का स्वामी बनता है और उसके कैरियर को उचाई मिलती है। फेम और पैसा दोनों से ऐसा व्यक्ति अमीर होता है।