साल 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि पर ऐसा पड़ेगा प्रभाव

साल 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि पर ऐसा पड़ेगा प्रभाव

कर्क

इस राशि का स्वामी चंद्रमा होता है। राशिचक्र में इसका स्थान चौथा है। इस राशि के जातक का मन चंचल होता है। इसलिए इनके कार्यों और विचारों में चंचलता पाई जाती है। ये अपने ऊपर आने वाले संघर्ष को टालने में सक्षम होते हैं। कर्क राशि वाले बेरोजगार लोगों को इस साल नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। प्रतियोगिता परीक्षा और साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। इस साल ट्रांसफर भी हो सकता है और विदेश यात्रा के भी योग हैं। नौकरी में परिवर्तन करने वालों को सितंबर तक इंतजार करना चाहिए। योजना बनाकर निवेश करते है तो धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। लेकिन जोखिम वाली जगहों पर धन निवेश करने से बचें।

सिंह

सिंह राशि का स्वामी सूर्य ग्रह है। राशिचक्र में इस राशि का पांचवां स्थान है। ईमानदारी व न्यायप्रियता इस राशि का विशेष गुण होता है। कार्यों में व्यस्त रहना पसंद करते हैं। मगर ज्यादा बातचीत पसंद नहीं करते हैं। कर्ज लेने से दूरी बनाए रखना चाहते हैं। सिंह राशि वालों के लिए नौकरी के दृष्टिकोण से यह साल सामान्य रहेगा। इस राशि वालों को परिश्रम का पूरा फल मिलेगा लेकिन बहुत ज्यादा की उम्मीद करना ठीक नहीं होगा। कुछ हद तक यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा। इस साल सरकारी कर्मचारी को विशेष लाभ होने की काफी सम्भावना दिखाई दे रही है। नौकरी में अधिकारियो का सहयोग मिलेगा और रुके हुए कार्यों के होने की संभावना है। नौकरी में वेतन वृद्धि का तोहफा मिल सका है।

कन्या

कन्या राशि का स्वामी बुध होता है। राशिचक्र में इस राशि का छठा स्थान होता है। इस राशि के व्यक्ति परिवार की भलाई हेतु हमेशा प्रयासरत रहते हैं। फिर भी इनका सम्मान कुछ कमजोर रहता है। लेकिन ये हमेशा अपने कर्तव्य को भलीभांति निभाते हैं। ये स्वाभिमानी होते हैं। इस साल करियर में बड़ी कामयाबी मिलेगी। नौकरी की तलाश इस साल पूरी होगी और अच्छी सफलता मिलेगी। अपनी कार्य-कुशलता के बल पर प्रमोशन और वेतन वृद्धि होगी। करियर को लेकर यह साल कामयाबियों से भरा रहेगा। कारोबार के लिहाज से भी यह साल बेहतर रहेगा। कुछ समय के लिए अवरोध आ सकते हैं, लेकिन सब कुछ ठीक होता चला जाएगा।