साल 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि के लिए ऐसा होगा नया साल

साल 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि के लिए ऐसा होगा नया साल

तुला

तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है। राशिचक्र में इस राशि का स्थान सातवां हैं। इस राशि व्यक्ति मनमौजी होते हैं। सभी के साथ व्यवहार बनाकर चलते हैं। ये योजनाएं बनाने में माहिर होते हैं। परंतु दूसरों को हानि न पहुंचे इसका पूरा ध्यान रखते हैं। तुला राशि वालों को भी इस साल करियर में बेहतर सफलता मिलेगी। इस साल नौकरी में नए ऑफर मिल सकते हैं, लेकिन कामकाज को ध्यान से करने की सलाह दी जाती है, नहीं तो दिक्कत आ सकती है। पदोन्नति की संभावनाएं भी हैं। मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती हैं। इस साल कारोबार में उतार-चढ़ाव दिखाई देगा। रुके हुए कामकाज को इस समय संपन्न किया जा सकता मार्च के बाद का समय आपके लिये काफी अच्छे परिणाम देने वाला हो सकता हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल ग्रह होता है। राशिचक्र में इसका आठवां स्थान होता है। इस राशि के व्यक्ति का स्वभाव गरम होता है। इनका क्रोध कितना भी क्यों न हो हृदय में दयाभाव रहता है। इर राशि के लोग दूसरों के कामों बेवजह हस्तक्षेप नहीं करते हैं और न ही किसी को अपने कामों में दखलअंदाजी बर्दाश्त करते हैं। वृश्चिक राशि वालों को इस साल अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में कामयाबी मिलेगी। कामकाज को लेकर सतर्क रहें, लापरवाही बरतने का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। अपने अहंकार पर नियंत्रण रखना जरूरी है। किसी भी तरह की ऑफिस पॉलिटिक्स से बच कर रहें। कारोबार में इजाफा होगा और मेहनत का फल इस समय मिलेगा।

धनु

इस राशि का स्वामी गुरु बृहस्पति होता है। राशिचक्र में यह नौवीं राशि है। इस राशि के लोग अधिक खर्चीले होते हैं। इन्हें धन एकत्रित करने में कठिनाई भी आती है। वाद-विवाद से दूरी बनाएं रखते हैं। इन्हें वाल्यास्था में कुछ कष्ट अवश्य रहता है। नौकरी करने वालों के लिए साल काफी खास है। प्रमोशन मिलने के योग हैं और वेतन में भी इजाफा होगा। कंपनी की तरफ से आपको अतिरिक्त सुख-सुविधाएँ दी जा सकती हैं। यदि आप नौकरी बदलना चाहते है तो भी आपके लिए अनुकूल समय है। कारोबार के लिए भी साल अच्छा है। साझेदारी के कारोबार में हाथ ना डालें हानि के साथ विवाद के योग दिखाई दे रहे हैं।