Breaking News

Rajasthan New CM : भजन लाल शर्मा बनें राजस्थान के नए CM, पहली बार बनें विधायक

Rajasthan New CM : भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए CM, पहली बार बनें विधायक

राजस्थान का नया मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को घोषित कर दिया गया है। आज विधायक दल की बैठक में उनके नाम का ऐलान किया गया है। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह ही राजस्थान में दो डिप्टी सीएम बने है। दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को राजस्थान का डिप्टी सीएम बनाया गया है। इससे पहले राजस्थान पहुंचे केंद्रीय पर्यवेक्षको ने प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेताओं से बातचीत कर उनकी राय जानी थी, इसके अलावा पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे ने भी पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से बातचीत की थी।

बता दें छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह ही राजस्थान में भी भाजपा ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। भाजपा ने 199 सीटों में से 115 पर जीत हासिल की है। इस जीत के बाद से ही यहां सीएम को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे थे। यहां वसुंधरा राजे के अलावा, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत, सतीश पूनिया और राजकुमारी दीया समेत कई दावेदार थे। हालांकि विधायक दल की बैठक में हुए फैसले ने सभी कयासों और अटकलों पर विराम लगा दिया। इससे पहले मुख्य पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे ने विधायकों के साथ फोटो सेशन भी कराया।

पहली बार जीते और राजस्थान के सीएम बने

आरएसएस बैकग्राउंड वाले भजन लाल शर्मा पहली बार के विधायक हैं और वह गृह मंत्री अमित शाह के करीबी माने जाते हैं। वह भरतपुर के रहने वाले हैं। उन्हें जयपुर के विधानसभा का टिकट दिया गया था। इस चुनाव में वह भारी वोटों से जीते थे। हरदेव जोशी के बाद वह दूसरा ब्राह्मण चेहरा राजस्थान का सीएम बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *