Breaking News

सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन पर मिला कब्जा, मस्जिद की डिजाइन एक माह में होगी तैयार

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को अयोध्या के धन्नीपुर गांव में मस्जिद निर्माण के लिए पांच एकड़ जमीन मिल गई है। सोमवार को सोहावल तहसील के नायब रौनाही वीके बरनवाल ने राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचकर भूमि की पैमाइश कराई और कब्जा दिया। मस्जिद निर्माण के लिए गठित इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन के सचिव अतहर हुसैन ने बताया कि मस्जिद का निर्माण 1400 वर्ग मीटर क्षेत्र पर होगा। एक महीने के भीतर मस्जिद का डिजाइन तैयार हो जाएगा। जमीन पर मेड़बंदी कल से होगी।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर यूपी सरकार ने अयोध्या-लखनऊ हाईवे पर रौनाही थाना क्षेत्र में धन्नीपुर गांव पांच एकड़ जमीन उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को आवंटित की थी। यह भूमि कृषि विभाग की है। जिस पर धान की फसल खड़ी है। सोमवार को बोर्ड की ओर से आसिफ, फरहान समेत तीन सदस्य तहसील मुख्यालय पहुंचे और स्थलीय निशानदेही पर कब्जा दिलाने की मांग की। इसके बाद तहसील की राजस्व टीम ने भूमि की पैमाइश कराई और कब्जा दिलाया।

उप जिलाधिकारी सोहावल विजय मिश्र ने बताया बोर्ड के सदस्य आए थे। सुन्नी वक्फ बोर्ड को दी गयी निर्विवादित भूमि का सीमांकन कर कब्जा दिला दिया गया है। बोर्ड और ट्रस्ट के लोग जब चाहेंगे मेड़ बंधवा दिया जाएगा।