Breaking News

लखनऊ में रेलवे कॉलोनी में मकान की छत गिरी, दबने से 5 की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हो गया. यहां एक मकान गिर गया. मकान के मलबे में दबने से पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पुलिस की एक टीम पहुंची. यह हादसा लखनऊ के आलमबाग में हुआ है. मकान जर्जर हो चुका था. हादसे में जिन पांच लोगों की मौत हुई है, सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं.

घटना देर रात की है. आलमबाग के आनन्द नगर फतेहअली चौराहे के किनारे रेलवे कालोनी में यह हादसा हुआ है. जिन पांच लोगों की मौत हुई है, उनमें तीन बच्चे भी शामिल हैं. मृतकों के नाम सतीश चंद्र (40 वर्ष), सरोजनी देवी (35 वर्ष), हर्षित (13 वर्ष), हर्षिता (10 वर्ष) और अंश (5 वर्ष) शामिल हैं.

रेलवे ने मकान खाली करने का दिया था नोटिस
बताया जा रहा है कि सतीश चंद्र की मां रेलवे में चतुर्थ श्रेणी की कर्मचारी थीं. उन्हें ही यह मकान अलॉट हुआ था. वहीं, सतीश संविदा पर नौकरी कर रहे थे और अपने परिवार के साथ इसी मकान में रहते थे. मकान काफी पुराना था और पूरी तरह से जर्जर हो चुका था.

स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां कई मकान जर्जर हाल में हैं. इसको लेकर रेलवे ने यहां लोगों को मकान खाली करने का निर्देश भी दिया था. कई लोगों ने मकान खाली भी कर दिया था. सतीश को भी मकान खाली करने का नोटिस मिला था, बावजूद इसके वह अपने परिवार के साथ रह रहे थे.

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
हादसे के बाद मौके पर पहुंची बचाव टीम मलबे को हटा रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं, मृतक के रिश्तेदारों से भी संपर्क साधा जा रहा है. उन्हें भी घटना के बारे में अवगत कराया जाएगा.

मृतक सतीश की मां रेलवे में नौकरी करती थीं
जेसीपी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को आज सुबह हादसे की जानकारी मिली. घर का छत नीचे गिर गया है. पांचों घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक सतीश की मां रेलवे में नौकरी करती थीं, यह मकान उन्हीं को अलॉट हुआ था. रेलवे इस मकान को जर्जर घोषित कर चुका था, फिर भी परिवार इस मकान में रह रहा था.

सीएम योगी ने अफसरों को दिए निर्देश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें हादसे परदुःख जताया है. वहीं,मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.सीएम ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत-बचाव कार्य मे तेजी लाने के निर्देश दिये हैं.

64 मकान जर्जर घोषित
बताया जा रहा है कि रेलवे ने कॉलोनी के 64 मकानों को जर्जर घोषित करते हुए लोगों को मकान खाली करने का नोटिस जारी किया था. कई लोगों ने मकान खाली भी कर दिया था. वहीं, रेलवे ने कई मकानों को गिरा भी दिया है. वहीं, कई मकानों को धराशायी करने की प्रक्रिया जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *