Breaking News

मथुरा: क्राइम शो देखने के बाद बेटे ने पिता को जान से मार, मां ने दिया साथ, क्राइम शो जैसे मिटाए सबूत

उत्तर प्रदेश के मथुरा में दिल दहलने वाला मामला सामने आया है। जहां क्राइम पेट्रोल सीरियल देखने के बाद बेटे ने पिता की हत्या की थी। हैरानी की बात ये है कि शव को ठिकाने लगाने में मां ने बेटे का साथ दिया था।

घटना को पूरे 5 माह बीत चुके थे लेकिन पुलिस के हाथ खाली थे। पुलिस छानबीन में कुछ ऐसे तथ्य सामने आए जिससे शक परिजनों पर गया। मृतक के परिवार में उसका 17 वर्षीय बेटा उसकी पत्नी और एक छोटी बेटी थी। तीनों से पुलिस ने पूछताछ की तो संदेह और बढ़ गया।

वही जब पड़ोसियों को ये बात पता चली तो उन्होने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए मां-बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सनसनीखेज वारदात वृंदावन कोतवाली इलाके की है। यहां 3 मई 2020 को वैष्णो देवी धाम के पीछे सूनसान जंगल में पुलिस को एक अधजला शव मिला था। पुलिस ने पहचान के कुछ साक्ष्य जुटाने के बाद मृतक की शिनाख्त इस्कॉन टेंपल के फंड कलेक्शन करने वाले मृतक मनोज मिश्रा उर्फ आनंद दास निवासी कालिंदी विहार कॉलोनी नियर पुराना काली दह वृंदावन के रूप में की थी।

गौरतलब है कि जब पुलिस ने आरोपी बेटे से पूछताछ की तो आरोपी बेटे ने बताया कि इसी दौरान उसने लोहे की रॉड उठाकर पिता के सिर पर प्रहार कर दिया। पिता वहीं पर धराशायी हो गयाय़ जिसके बाद साक्ष्य मिटाने के लिए कपड़ा लगाकर गला दबाकर उसकी हत्या कर बोरे में शव को छत पर रख दिया। देर रात शव को स्कूटी से वैष्णो देवी धाम के पीछे सूनसान इलाके में ले जाकर पहले तेजाब डालकर चेहरा बिगाड़ दिया और फिर पेट्रोल डालकर पिता के शव को जला दिया। शव को ठिकाने लगाने में 17 वर्षीय बेटे का साथ उसकी मां ने दिया था। मां को डर था कि पति की हत्या के बाद बेटा सलाखों के पीछे चला जाएगा, इसलिए उसने बेटे का साथ दिया ।

पुलिस ने 17 वर्षीय बेटे के मोबाइल को खंगाला तो पता चला कि उसने करीब 100 से अधिक बार क्राइम पेट्रोल के शो देखे थे। इसके बाद पुलिस को पूरा शक होने लगा कि कहीं न कहीं हत्या के पीछे बेटे का हाथ है। कड़ाई से पूछताछ की गई तो बेटे ने सारी सच्चाई उगल दी। बेटे ने बताया कि उसका पिता आए दिन छोटी-छोटी बातों को लेकर घर में मारपीट करता था। एक दिन जब वो बर्तन लेकर खाना खाने जा रहा था तभी बर्तन हाथ से गिर गए और पिता नींद से जागे ओर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।