Breaking News

बॉलीवुड नहीं मानता लव जिहाद, वहां है सिर्फ प्यार..

लव जिहाद को आसान शब्दों में कहा जाये तो किसी बुरे काम को पूरा करने के लिए अच्छे रास्ते का सहारा लेना। लव एक बेहतरीन शब्द है जिसको हम सिर्फ प्रेमी तक ही नहीं जोड़ते उसे हम अपने परिवार अपने दोस्त सबको जोड़ते है क्योकि लव तो हम इन सबसे भी करते है। और वही बात करे जिहाद शब्द की तो कोई इंसान अपने मकसद को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। जब कोई पुरुष अपनी पहचान छुपा कर किसी लड़की को प्रेम के जाल में फंसा कर उसे धर्म बदलने पर मजबूर करे ये लव जिहाद का एक पहलू है। भारत में सिनेमा को बड़ा दर्जा दिया जाता है इसका एक कारण ये भी है की सिनेमा में धर्म सम्प्रदाय दूरी नहीं बनता बल्कि एकता लाता है सिनेमा में दो धर्म से जुड़े लोगो की दोस्ती और प्यार की मिसाले दी जाती है इसमें कई ऐसी जोड़िया है जिन्होंने अलग-अलग धर्म के होने के बावजूद एक दूसरे को अपना जीवनसाथी चुना है आज हम ऐसी कुछ जोड़ियों के बारे में बताते है।

शाहरूख-गौरी हों या सैफ-करीना, आमिर-किरण बॉलीवुड में कई ऐसी सफल जोड़ियां है जो दो धर्मों के होकर भी आज काफी हॉट एंड हैप्पी कपल हैं। फिल्मों में ऐसे कई सीन हमें देखने को मिलते हैं, जहां हीरो गरीब होता है हीरोइन अमीर, हीरो हिंदू होता तो हीरोइन मुस्लिम, फिर होता है ढ़ेर सारा ड्रामा और अंत में होती है हैप्पी एंडिंग। लेकिन हम सब जानते हैं कि असल जीवन में यह सब इतना आसान नहीं होता। फिर भी हमारे बॉलीवुड की कई जोड़ियों ने समाज के इन बंधन को तोड़कर प्यार को जीता है।

शाहरुख खान और गौरी खान

बॉलीवुड के किंग खान जिनके रोमांटिक अंदाज के लोग कायल है। बॉलीवुड में प्यार की बात हो और शाहरूख-गौरी का जिक्र न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। बॉलीवुड की हैप्पी एंड हॉट जोड़ी में इनका नाम सबसे ऊपर आता है। पर्दे पर भले ही किंग खान ने कई हिरोइनों के साथ रोमांस किया हो, लेकिन रियल लाइल में गौरी उनकी पहली और आखिरी प्यार है। गौरी के माता-पिता ने पहले धर्म और शाहरूख के करियर की वजह से शादी के लिए मना कर दिया था, लेकिन जब शाहरूख ने सफलता की सीढ़ियां चढ़नी शुरू की, तो गौरी के पिता को शाहरूख पर विश्वास हो गया।

आमिर खान और किरण राव

आमिर खान को लोग मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जानते है। इनके लव लाइफ की बात करे तो इनकी दोनों पत्नी हिन्दू धर्म से है। आमिर खान की पहली पत्नी रीना भी हिंदू थीं। उनके दो बच्चे जुनैद और बेटी ईरा ये तीनो हमेशा मीडिया से दूर रहे है। आमिर ने रीना से 14 साल बाद तलाक ले लिया। फिर उनकी जिंदगी में आयी किरण राव जो उन के साथ फ़िल्म लगान के दौरान उनकी सह निर्देशक थी। लेकिन फिल्मों के प्रति प्यार और लगाव ने आमिर और किरण राव को इतने पास लाया कि उन्हें रीना से अपना बंधन तोड़ना पड़ा। आमिर खान और किरण राव की शादी साल 2005 में हुई थी। और इनकी सफल शादी में धर्म का कभी हस्तछेप नहीं हुआ। आजकल दोनों अपनी जिंदगी से काफी खुश नजर आते हैं।

सैफ अली खान और करीना कपूर खान

बॉलीवुड में प्यार की बात हो और वहां बॉलीवुड की आइकोनिक जोड़ी नवाब और बेगम का जिक्र ना हो ये तो हो ही नहीं सकता है। जहां देश में लव जिहाद को लेकर इतना बवाल है तो वही कुछ दिनों पहले ही बॉलीवुड एक्ट्रेस बेगम करीना कपूर ने बयान दिया था कि उन्हें लव जिहाद में विश्वास नहीं, उन्हें सिर्फ और सिर्फ प्यार पर भरोसा है। हालांकि बेबो की शादी काफी विवादित रही, लेकिन फिर भी सैफीना ने दुनिया की परवाह किए बगैर शानदार तरीके से विवाह की। आज इनकी हैप्पनिंग जोड़ी से दुनिया वाकिफ है।