Breaking News

यूपी बोर्ड की परीक्षा होगी अब ऑनलाइन

उत्तर प्रदेश. माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित वर्ष 2021 की हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के लिए परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण ऑनलाइन होगा। इसके लिए जिले के सभी स्कूलों से संरचना व सुविधाओं की जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं। गलत जानकारी देने पर कार्रवाई करने की भी बात कही गई है।

इसे भी पढ़ें : आजमगढ़ : 5 दोस्तों के साथ मिलकर पति ने पत्नी को ठोक दिया

जिले के समस्त राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त एवं वित्त विहीन मान्यता माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यो की गुरुवार को शिब्ली नेशनल इण्टर कालेज में एक बैठक आयोजित की गयी। इस दौरान सभी को निर्देशित किया गया कि विद्यालयों की आधारभूत सूचनाओं/उपलब्ध सुविधाओं एवं अन्य वांछित सूचनाओं को परिषद की वेबसाइट पर पांच दिसंबर तक अपलोड करना सुनिश्चित करें। साथ ही यह भी अवगत कराया गया कि अपलोड विद्यालयों की आधारभूत संचनाओं का सत्यापन जिलाधिकारी द्वारा गठित तहसील स्तरीय समिति द्वारा भौतिक सत्यापन किया जायेगा।

सभी प्रधानाचार्य/प्रबन्धक, राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त एवं वित्त विहीन मान्यता माध्यमिक विद्यालयों को निर्देशित किया गया कि पांच दिसंबर तक विद्यालयों की आधारभूत सूचनाओं/उपलब्ध सुविधाओं एवं अन्य वांछित सूचनाओं को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करा देंं। यदि विद्यालय द्वारा दी गयी त्रुटिपूर्ण/भ्रामक सूचनाओं के आधार पर ऑनलाइन परीक्षा केन्द्र निर्धारित हुई तो संबंधित प्राधानाचार्य के विरूद्ध नियमानुसार दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही सम्बन्धित विद्यालय को 01 वर्ष के लिए परीक्षा केन्द्र बनाने से डिबार कर दिया जायेगा।