Breaking News

कुंवरपुर महोत्सव में दिखा छात्राओं का हुनर, छात्रा ने समाज को दिया खास संदेश

आजकल महिलाएं हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल कर रही हैं। महिलाएं किसी भी मामले में किसी से कम नहीं है। वो अकेले अपने दम पर कईयों का सामना कर सकती है। बता दें कि, कुंवरपुर महोत्सव में कुलपहाड़ की टीम में स्कूली छात्रा अर्चना ने दिवाली कला के दौरान महिलाओं को एक खास संदेश भी दिया है। उन्होंने इशारा करते हुए कहा कि, अब छात्राएं और महिलाएं किसी से कम नहीं हैं, अकेले ही कइयों का सामना अपनी लाठी की दम पर कर सकती हैं, तो वहीं दुलारा की टीम में भी दो छात्राओं ने अपनी कला का अच्छा प्रदर्शन किया।

बता दें कि युवा क्रांति संस्कृति रक्षा मंच द्वारा कराए गए कुंवरपुर महोत्सव में छोटे छोटे मासूमों ने अपनी अनोखी कला का प्रदर्शन किया और लोगों का मनमोह लिया। कुलपहाड़ की टीम में स्कूली छात्रा अर्चना उपविजेला रही। उन्होंने अपनी कला से लोगों को प्रभावित किया। अर्चना ने दिवारी कला के दौरान एक साथ चार चार साथियों पर अपनी लाठी से अकेले प्रहार किया, जिससे अर्चना ने छात्राओं और महिलाओं को एक विशेष संदेश भी दिया है। वहीं दुलारा की टीम में भी दो छात्राओं ने अपनी कला का अच्छा प्रदर्शन किया, जिसकी लोगों ने भी खूब सराहना की।

कुंवरपुर महोत्सव में पहुंचे MLC जीतेंद्र सिंह सेंगर ने कहा कि, बुंदेली दिवारी के प्रति लोगों में उत्साह है और हर वर्ष की भांति इस बार भी धूम धाम से इस महोत्सव का आयोजन हुआ है। तो वहीं युवा क्रांति संस्कृति रक्षा मंच के संरक्षक गौरव शंकु बाजपेई ने का कहना है कि, हमारे बुंदेलखंडी नृत्य दिवारी अब विलुप्त होती जा रही है जिसको ध्यान में रखते हुए पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी कुंवरपुर महोत्सव का आयोजन किया गया है। जिसमे दिवारी को प्रमुखता दी गई है और क्षेत्र की टीमों को आमंत्रित करके कार्यक्रम को सफल बनवाया गया है।

समापन के दौरान पहुंचे बीजेपी के जिलाध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने कहा कि, हमारे बुंदेलखंड का पारंपरिक नृत्य है दिवारी, इसको बचाए रखना हम सबकी इक्षा शक्ति है। तो वहीं कुलपहाड़ में एक भी खेल मैदान ना होने के सवाल पर BJP जिलाध्यक्ष का कहना है कि, मुझे अभी तक जानकारी नहीं थी। अब मुझे जानकारी हुई है निश्चित ही इस बात को जनप्रतिनिधियों के समक्ष रखेंगे और प्रयास रहेगा कि, जल्द ही खेल मैदान हो।

उन्होंने कहा कि, हमारे बुंदेलखंडी नृत्य को अब दिल्ली में भी प्रदर्शित किया जा रहा है जिससे दिन प्रतिदिन हमारे बुंदेलखंड का नाम रोशन हो रहा है, तो वहीं इस पूरे कार्यक्रम को करवाने के लिए सबकी पीठ भी थपथपाई गई और युवा क्रांति संस्कृति रक्षा मंच के अध्यक्ष रवीकरण, कालका प्रसार साक्षी, संकू वाजपेई, आशिक, बॉबी, आलोक कुशवाहा सहित सभी दर्शकों का भी धन्यवाद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *